Saturday, April 4, 2009

कुछ पुरानी रचनाएं

ये रचनाएं मेरी वास्तविक पहचान जाहिर कर सकती है; परन्तु इससे डर कर मैं पीछे नही हटूंगा। वैसे भी मैं इन्हे कई लोगो को सुना चुका हूँ तो सम्भव है अब तक आप मेसे भी कुछ लोग इन्हे कही और पढ़ या सुन चुके हो। इस तरह ४ साल पहले लिखी ये रचनाये पुरी तरह से मुझे उजागर नही कर सकती। हाँ यदि ना सुनी हो तो आप लोगो को गुदगुदा जरुर सकती हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बुश की अंग्रेजी थोड़ा कमजोर हैं ये तो सभी जानते ही हैं, अब उन्होंने कही से ये पढ़ लिया की चिम्पांजी जिनको उनका चचेरा भाई कहा जाता हैं जीवविज्ञान में मॉडल है, उन्होंने सोचा अब राष्ट्रपति तो रहे नही जब हमारी शक्ल का कोई मोडेलिंग कर सकता हैं तो भाई फिर तो हम भी मोडेलिंग करेंगे।
बुश जैसी ताक़तवर शक्सियत जब मोडेलिंग में आ गई तो ढेर सारे विज्ञापन बदल गए यहाँ तक की कई उत्पादों के नाम भी बदल गए । जैसे लाइफबॉय का नाम बदल कर हो गया लाइफबुश।
विज्ञापन का दृश्य है बुश नहा रहे है और पीछे से टैग लाइन बज रही है
"जनता की रक्षा करता है लाइफबुश, जनता जिन्दा हैं वहाँ लाइफबुश हैं जहाँ
लाइफबुश , ये मेल में छिपे जिहादियों को धो डालता हैं ! "
पेप्सोडेंट जी का नाम बदल के हो गया प्रेसिडेंट जी।
विज्ञापान का दृश्य देखिये छोटी बहन चोकलेट खा रही है और बड़ा भाई उसे ड़ांत रहा है,
" चोकलेट खाती हो दान्त सड जायेंगे , ब्रश नही करती हो दांतों में सडन लग जायेगी मुह से कीटाणु पेट में जायेंगे तो पेट दुखेगा बीमार पड़ जाओगी,"
तभी विज्ञापान मैं बुश की एंट्री होती है और छोटी बहन बहुत मासुमिअत से कहती हैं ,
"पर भइया ढिशुम ढिशुम तो प्रेसिडेंट जी का काम है ना!"

No comments:

Post a Comment